मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ का दौरा कर प्रधानमंत्री के आगामी कार्यक्रम के तैयारी की समीक्षा की।..

Amit Gupta
Amit Gupta
4 Min Read

आजमगढ़। प्रधानमंत्री जी द्वारा देश के 10 एयरपोर्ट जिसमें जनपद के मन्दुरी एयरपोर्ट के अलावा प्रदेश के 04 एयरपोर्ट एवं अन्य प्रदेशों के 05 एयरपोर्ट व महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का लोकापर्ण आगामी 10 मार्च को किया जाना प्रस्तावित है। जिसके दृष्टिगत रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मन्दुरी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया।

 

निरीक्षण के उपरान्त मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान उच्चाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल को सुव्यवस्थित तरीके से निर्धारित समय में पूर्ण कर लिया जाए। उन्होने कहा कि मन्दुरी एयरपोर्ट पर स्थायी डिजिटल बोर्ड लगाकर एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत आने वाले उत्पाद मुबाकरपुर की साड़ी एवं ब्लैक पाटरी तथा स्थानीय स्तर पर महत्वपूर्ण स्थानों को प्रदर्शित कराया जाय। इसी के साथ ही प्रस्तावित कार्यक्रम में जनपद में 10 करोड़ की परियोजनाएं जो पूर्ण हो गयी है।जिसका लोकार्पण किया जाना है।उसकी तैयार पहले से ही करा ली जाय।

उन्होंने कहा कि पूरे आजमगढ़ शहर एवं प्रमुख स्थलों की अभियान चलाकर युद्वस्तर पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि पूरे शहर क्षेत्र में वृक्षारोपण कर हरा भरा बनाया जाए। उन्होंने कहा कि आम-जन को ध्यान में रखते हुए आने जाने के लिए रूट का डायवर्जन सुनिश्चित करा लिया जाय। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल से अधिक दूरी पर वाहनों के लिए पार्किंग स्थल न बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थल पर्याप्त एरिया में बनाई जाए। जिससे कि वाहनों को आने-जाने में किसी प्रकार की समस्या ना हो तथा जाम जैसी परेशानी का सामना आम जनता को न करना पड़े। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम को देखते हुए वॉटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट लगाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर ही जनता को लंच पैकेट एवं पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि पानी के लिए बोतल की जगह पानी के बड़े-बड़े जार रखवाए। उन्होने कहा कि भारी संख्या में आने वाली आज-जनता के लिए महिला एवं पुरुष के लिए शौचालय एवं मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करा ली जाय। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से लगातार पेट्रोलिंग पुलिस विभाग के अधिकारी करते रहे उन्होंने कहा कि आम जनता के लिए कार्यक्रम स्थल पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को भी सक्रिय किया जाए।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जरूरी दिशा निर्देश जनता को देते रहे। उन्होंने कहा कि शहर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे। सड़कों एवं खुले पार्क में एवं प्लाटों में कूड़ा कचरा साफ-सफाई करा दी जाय। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की बोतल किसी भी कीमत पर सड़क पर दिखाई ना दे। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर पूरे शहर की सफाई कराई जाए तथा जगह- जगह पर हरे पौधे लगाकर शहर को सजाया जाए।

निरीक्षण के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर पालिका आजमगढ़ के पूर्व अध्यक्ष एवं जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ कन्हैया सिंह के आवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि एवं शोक संवेदना व्यक्त किया। बैठक के दौरान सांसद आजमगढ़ दिनेश लाल यादव “निरहुआ“, आईजी वाराणसी जोन, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक आजमगढ़, मऊ, एयरपोर्ट अथारिटी अधिकारी, पी0डब्लू0डी0, परिवहन विभाग के अधिकारीगण सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

वाराणसी ब्यूरो अमित गुप्ता

   (उत्तम सवेरा न्यूज)

Share this Article
Leave a comment