बैंकों ने किया स्पॉन्सर आईपीएल के तर्ज पर फैकल्टी मेंबर के साथ 12 टीमें ने खेला क्रिकेट मैच

Uttam Savera News
4 Min Read

वाराणसी। कृषि विज्ञान संस्थान, काशी हिंदू विश्विद्यालय में वार्षिक क्रिकेट टूर्नामेंट एग्रीकल्चर प्रीमियर लीग के पांचवे संस्करण 2024  इस वर्ष कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही है। पहली बार 4 महिला टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। इस प्रतियोगिता में 800 दर्शक मौजूद थे एवं सीधे प्रसारण के माध्यम से 5000 लोग जुड़े हुए हैं।

यह प्रतियोगिता एक प्रतियोगिता ही नहीं अपितु एक पर्व के जैसा एग्रीकल्चर के इस खेल प्रांगण में आयोजित किया जाता है ।इसका फाइनल मैच 29 जनवरी को इसी मैदान पर प्रस्तुत किया जाएगा । यह प्रतियोगिता सन 2018 में इसका पहला संस्करण शुरू हुआ था और आज इसका यह पांचवा संस्करण भव्य रूप से प्रस्तुत किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता में श्री बेकर्स, पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक, क्यूबिक कैफे उत्कर्ष बैंक, ओरियाना हॉस्पिटल एवं और भी लोगों ने अपना सहयोग दिया जिससे यह भव्य आयोजन संपन्न किया जा रहा है। टीमों के नाम कुछ इस प्रकार है कुरिएन वॉरियर, स्पार्टन, हेलिको ब्लास्टर्स, एग्रो राइजिंग स्टार, अल्फोंसो 11, ड्रैगन फाइटर्स, mutant strikers, कोबरा चैलेंजर्स एवम महिला टीमों के नाम है धाकड़ 11,फीनिक्स वॉरियर्स, एग्रो सुपरनोवास और थंडर क्वींस है।

इस मौके पर मुख्य अतिथि कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो एस वी एस राजू, विशिष्ट अतिथि, डीन ऑफ़ स्टूडेंट प्रो ए के नेमा, उप कुलसचिव प्रो अजय कुमार सिंह और प्राध्यापक प्रो पी के सिंह, डा तरुन वर्मा, डा एस के प्रसाद, डा सुधीर राजपूत, डा संदीप शर्मा, डा जयसुधा एस पुरातन छात्र सचिन सिंह और नागेंद्र सिंह ।
इस प्रतियोगिता में पुरातन छात्र नागेंद्र सिंह का प्रत्येक वर्ष एक महत्त्वपूर्ण योगदान रहता है ।और प्रायोजक उत्कर्ष बैंक के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। और महिलाओं के वर्ग में पहला मैच धाकड़ 11 और फीनिक्स वॉरियर्स के बीच में खेला गया।

आज का क्रिकेट टूर्नामेंट उत्कर्ष और यूको बैंक और एग्रीकल्चर साइंस BHU के बीच में जो बड़ा ही दिलचस्प था

निदेशक प्रो एस वी एस राजू—-एग्रीकल्चर के ग्राउंड है इसमें हम एग्रीकल्चर प्रीमियर लीग पिछले तीन दिन से हम लोग यहां पर कर रहे हैं 17 तारीख से शुरू हुआ है और आज हम लोग जो हमारे इस प्रतियोगिता के जो स्पॉन्सर यूको बैंक और पंजाब नेशनल बैंक उनके साथ हम लोग हमारे टीचर्स जो इंस्टिट्यूट के सब लोग मिलकर एक फ्रेंडली मैच खेलने के लिए हम लोग अपना जो है और इस दौरान हम लोग यहां पर आज उपस्थित है और फ्रेंडली मैच में और उनके साथ मिलकर खेलने में भी बहुत अच्छा रहा और जो मेरे स्टूडेंट साथ में है उनको भी एक उत्साह वर्धन टीचर्स को पार्टिसिपेट करते हैं अच्छा लग रहा है

राज ऋतिक—- हमारी आईपीएल ऑर्गेनाइज कर रहे हैं इस बार सीजन 5 और यह पांचवा संस्करण काफी और अच्छे तरीके से थोड़ा इंप्रूव्ड करके जैसे इस बार आप जैसे देख सकते हैं कि हमने फैकल्टी मेंबर्स के साथ बैंक को प्लान किए हैं और हमारे दो स्पॉन्सर से इस बार जैसे पंजाब नेशनल बैंक हमारी स्पॉन्सर है और यूको बैंक हमारे स्पंस है और हमारे उत्कर्ष फाइनेंस उसको सपोर्ट करने के लिए टूर्नामेंट क्योंकि इस बार हमने कर टीम में महिला टीम में भी जो है इसमें इंक्लूड किया है

इस अवसर पर आयोजकों के साथ सुधांशु पांडे सीनियर मैनेजर डायरेक्टर अभिषेक दत्त त्रिपाठी प्रोफेसर एग्रीकल्चर साइंस BHU डॉक्टर तरुण वर्मा मौजूद थे

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − three =

Exit mobile version